पाँच लाख लोगों को रोजगार देंगे बाबा रामदेव

पतंजलि आयुर्वेद के कारोबार पर चर्चा करते हुए योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि का टर्नओवर 5 हजार करोड़ रुपये से ऊपर जा पहुँचा है। बाबा रामदेव ने कहा, ‘ अब हमारी कम्पनी के साथ मार्केटिंग के बड़े-बड़े प्रोफेशनल्स भी जुड़े हैं।’ उन्होंने कहा कि मैं तो कहता हूँ कि यह कंपनियाँ डूब रही है, आप हमारे साथ आइए। योगगुरु रामदेव ने कहा कि आने वाले कुछ सालों में हम पाँच लाख लोगों को रोजगार देंगे। इसके अलावा 100 करोड़ रुपये योग के रिसर्च पर खर्च करने की तैयारी है।

पाँच लाख लोगों को रोजगार देंगे बाबा रामदेव
पाँच लाख लोगों को रोजगार देंगे बाबा रामदेव  

योगगुरु ने कहा कि हमने बाजार में सकारात्मक प्रतिस्पर्धा का माहौल तैयार करते हुए प्रगति की है। उन्होंने कहा कि हमने किसी कम्पनी को खरीदा नहीं है और न ही किसी को बर्बाद किया। अपनी कैंपेन नीति की सराहना करते हुए बाबा रामदेव ने बताया, ‘हमने प्रचार का सही तरीका अपनाया है। हमने महिलाओं को उत्पाद के तौर पर पेश नहीं किया। हमारा पूरा प्रचार एजुकेशन और अवेयरनेस पर आधारित रहा है।’

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि आयुर्वेद ने 2015-16 में 150 फीसदी कारोबार बढ़ाया है। उन्होंने अपने प्रॉडक्स के बारे में बताया कि पतंजलि घी का टर्नओवर ही अकेले 1308 करोड़ रुपये का रहा है। इसके अलावा दंतकान्ति मंजन का टर्नओवर 425 करोड़ रुपये रहा है। योगगुरु बाबा रामदेव ने पत्रकार वार्ता में दावा किया कि हमारा कारोबार तेजी से बढ़ रहा है और जल्द ही हम तीन मल्टीनेशनल कंपनियों को शीर्षासन करा देंगे।

गौरतलब है कि पतंजलि आयुर्वेद ने भारतीय बाजार में गाय के घी की मार्केट तैयार की है और देश के किसानों से 1000 टन कृषि उत्पाद खरीदता है।


इन ← → पर क्लिक करें

loading...
loading...
स्रोतRepublic Hind
शेयर करें