CM अखिलेश से मिले बाबा रामदेव, सूखा प्रभावित बुंदेलखंड में काम करने की जताई इच्छा

baba-ramdev-620x450

लखनऊ: योग गुरु बाबा रामदेव रविवार को लखनऊ पहुंचे और सीएम अखिलेश यादव से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। उन्होंने बुंदेलखंड में काम करने की इच्छा जताई और सुझाव दिया कि सरकार जड़ी-बूटी की खेती के लिए किसानों को प्रेरित करे। इससे किसानों का फायदा होगा। रामदेव ने सीएम के कई प्रोजेक्ट्स की तारीफ भी की। इस मुलाकात के दौरान उनके साथ बालकृष्ण भी मौजूद थे।

क्या कहा रामदेव ने…
-सीएम अखिलेश यादव के आवास 5-कालिदास मार्ग पर हुई इस मुलाकात के दौरान रामदेव ने यूपी में अपने कई प्रोडक्ट्स के उत्पादन के लिए निवेश करने की भी इच्छा जताई।
-रामदेव ने मुख्यमंत्री से हरिद्वार में सिंचाई विभाग की जमीन पर अंतरराष्ट्रीय स्तर के जड़ी-बूटी पार्क की स्थापना के लिए सहयोग भी मांगा।

-रामदेव ने कहा कि बुंदेलखंड में जड़ी-बूटियों, एलोवेरा, आंवला, टमाटर, मटर, सब्जियां, गेहूं, फलों आदि की अच्छी पैदावार हो सकती है।
-इसके लिए बुंदेलखंड के विभिन्न क्षेत्रों में स्थापित किए गए डैमों के इर्द-गिर्द डूब क्षेत्रों का इस्तेमाल किया जा सकता है।

-सीएम ने बुंदेलखंड क्षेत्र में काम करने के इच्छुक लोगों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सीएस और पीएस सिंचाई को विस्तृत नीति बनाने के निर्देश भी दिया।

पुरानी यादें की ताजा
रामदेव ने सीएम को बताया कि उनके हरिद्वार स्थित कारखाने का शिलान्यास मुलायम सिंह यादव ने ही किया था। शिवपाल यादव हरिद्वार का फैक्ट्री देख चुके हैं। रामदेव ने सीएम अखिलेश को भी अपना कारखाना देखने के लिए आमंत्रित किया।

इन ← → पर क्लिक करें

loading...
loading...
शेयर करें