आर्मी चीफ की चेतावनी कहा – अब कश्मीर में जो पत्थर चलाएगा, वो गोली खाएगा

जम्मू जम्मू-कश्मीर में लगातार कई दिनों से हो रहे आतंकी हमलों पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बयान दिया। उन्होंने कश्मीर वासियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग आतंकियों का साथ दे रहे हें उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उनके साथ भी सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर में अगर पत्थर चलाओगे तो गोली खाओगे। बता दें हाल ही में कश्मीर में आतंकी और सेना की मुठभेड़ में जवान शहीद हो गए थे। शहीद जवानों को श्रद्धांजिल देने सेना प्रमुख यहां पहुंचे थे। इनके साथ पीएम मोदी ने भी जवानों को श्रद्धांजिल दी थी।

बिपिन रावत ने कहा, ऐसा ही रहा तो हम सख्ती से पेश आएंगे

सेनाध्यक्ष की ये कड़ी चेतावनी जम्मू कश्मीर में उन लोगों के लिए है, जो आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में बाधा डालते हैं। सेनाध्यक्ष को ये बातें इसलिए कहनी पड़ी क्योंकि दो दिन पहले बांदीपुरा के हाजिन में जिस वक्त आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही थी, उसी वक्त वहां प्रदर्शन और पत्थरबाजी भी हो रही थी। बिपिन रावत ने कहा कि अभी तक हमने जो पीपल्स फ्रेंडली ऑपरेशन किए हैं उसके पीछे हमारा नजरिया यही है कि हमारे कुछ ऐसे नौजवान हैं जो सोशल मीडिया के जरिए इस रुख को अपना रहे हैं। लेकिन अगर उनका रवैया इसी तरह का रहा तो हम सख्ती से पेश आएंगे।

बता दें कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे। इस दौरान दो जवान भी शहीद हो गए थे। आतंकवादियों के शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिए गए थे। वहीं, इस दौरान घायल हुए राष्ट्रीय रायफल्स के दो जवानों की भी जान चली गई थी। पुलिस के मुताबिक़, सुरक्षाकर्मीयों ने फ्रैजल गांव के एक घर में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद गांव को घेर लिया था। उन्होंने बताया था कि सुरक्षाबलों की ओर से चुनौती दिए जाने पर आतंकवादियों ने गोली चला दी थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की थी।


इन ← → पर क्लिक करें

loading...
loading...
शेयर करें